अपराध

नितेश हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में कोतवाली पुलिस का छूट रहा पसीना


महाराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- चौक महराजगंज मार्ग के सिसवनिया गांव के बगीचे में नितेश नाम के युवक के शव के मामले कोतवाली पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। लेकिन तीन दिन बाद भी इस केस की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गया है। जिसमें मौत की वजह स्ट्रेंगुलेशन हैंगिंग बताया गया है। जिसका मतलब यह है कि गला घोंट दिया गया। जिससे दम घुटने से मौत हो गई। बिसरा भी प्रिजर्व किया गया है। घटना के छ दिन में पुलिस की कार्रवाई कुछ संदिग्धों से पूछताछ तक ही सिमट कर रह गई है। अभी तक पुलिस यह बता पाने में असमर्थ है कि दम कैसे घुटा। किसी ने गला दबा कर हत्या के बाद शव को फंदे से लटका दिया या फिर युवक ने आत्महत्या किया है। हालांकि मौका ए वारदात देखने के इस बात का प्रबल अंदेशा बना था कि युवक की मौत का मामला सुसाइड का नही है। क्योंकि वह जूता पहने हुए था और जूता पहन कर ऊंचे पेड़ पर चढ़ना संभव नहीं है। इस हत्याकांड को लेकर सभी की निगाह पुलिस की विवेचना पर टिकी हुई है।
 चौक महराजगंज मार्ग पर सिसवानिया गांव के समीप सड़क के किनारे एक बगीचे में 29 जुलाई को चौक थाना क्षेत्र के ग्रामसभा दरहटा टोला लालपुर निवासी नितेश गुप्ता(22) का शव पेड़ से रस्सी के फंदा के सहारे लटका हुआ मिला था। युवक महराजगंज में स्थित रिलायंस ट्रेंड में काम करता था। उसकी ड्यूटी अपराह्न दो बजे से रात दस बजे तक रहती थी। हर दिन रात 11 बजे वह अपनी रेंजर साइकिल से घर पहुंचता था। युवक की मौत के बाद परिजन बदहवास हैं। कोतवाली पुलिस अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर छानबीन कर रही है लेकिन जांच अभी किसी मुकाम पर नही पहुंची है।

घटना के खुलासा लिए एसपी ने गठित की है पांच टीम

29 जुलाई को बगीचे में पेड़ से लटके शव की पहचान चौक थाना क्षेत्र के लालपुर गांव निवासी 22 वर्षीय नितेश गुप्ता के रूप में हुई थी। प्रथम दृष्ट्या पुलिस मामला आत्महत्या का मान रही थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो पोस्टमार्टम में हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने का मामला आने के बाद पुलिस के होश उड़ गए। तभी से जिले की पुलिस इस घटना के खुलासे के लिए लगातार हाथ-पांव मार रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने घटना के जल्द खुलासे के लिए स्वाट क्राइम ब्रांच कोतवाली पुलिस की तीन टीमें लगाई हैं।

घटना में गर्ल कनेक्शन का भी एंगल ढूंढ रही पुलिस 

नितेश गुप्ता हत्याकांड में पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की। सूत्रों के मुताबिक काल डिटेल से कई अहम राज मिले हैं। पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगल पर भी जांच कर रही है। इसके अलावा फेसबुक और व्हाट्सएप की चैटिंग पर भी पुलिस की निगाह है। नितेश के साथ काम करने वाले कई लड़कों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। लेकिन अभी भी पुलिस के हाथ कोई ठोस सुराग नहीं लगा है।

व्हाट्सएप कॉल ट्रेस करने के लिए साइबर एक्सपर्ट की मदद ले रही है कोतवाली पुलिस

नितेश हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सुबह से शाम तक कोतवाली थाने में दरोगा माथापच्ची करते हुए देखे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि  नितेश गुप्ता ज्यादातर व्हाट्सएप कॉल के जरिए ही बात किया करता था लेकिन पुलिस व्हाट्सएप कॉल और उसके रिकॉर्डिंग को खंगाल नहीं पाई है। ऐसे में इस हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस साइबर एक्सपर्ट की मदद भी ले रही है। देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कब तक कोतवाली पुलिस नितेश हत्याकांड का खुलासा करती है!

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना